नशा करना अपनी बरबादी की कहानी लिखना है

पटना : बिहार में शराब बंदी की सफलता के लिए वैशाली जिले के हाजीपुर शहर में नशा मुक्ति अभियान की शुरूआत की गयी। नगर के सुभाष चौक स्थित वैष्णवी इमरजेंसी अस्पतालप से युवा विकास मोर्चा ने अभियान की शुरुआत की।

अभियान को अनुमंडल पदाधिकारी अरुण कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राघव दयाल,  चिकित्सक सह युवा विकास मोर्चा के मार्गदर्शक डॉ रंजन ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

अनुमंडल पदाधिकारी श्री कुमार ने अभियान की शुरूआत पर लोगों से कहा कि बिहार सरकार भी इस तरह का कार्यक्रम लोगों के बीच कर रही है। यह कार्यक्रम लोगों को काफी जागरूक करेगा। उन्होंने कहा कि नशा करना अपनी बरबादी की कहानी लिखना है

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी श्री दयाल ने डा0 रंजन और युवा विकास मोर्चा संगठन के सदस्यों की सराहना करते हुए कहा कि प्रशासन इस तरह के कार्यक्रम में हमेशा सहयोग करता है।

चिकित्सक सह युवा विकास मोर्चा के मार्गदर्शक डॉ रंजन ने कि यह यात्रा पूरे जिले में होगी। साथ ही लोगों को नशा सेवन से होने वाले नुकसान की जानकारी देगी। यात्रा का नेतृत्व संगठन के अध्यक्ष डॉ प्रतीक यशस्वी और महासचिव श्रेयस सिंह कर रहे हैं। यात्रा के दौरान कई स्थानों पर लोगों को नुक्कड़ सभा और अन्य माध्यम से जागरूक किया जायेगा। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष नितेश कुमार राणा, उपाध्यक्ष अजीत बादशाह, आशीष राय, सुनील पासवान, समाजसेवी गौरवजीत जयसवाल, पूर्व उपसभापति विजय लाला, व्यवसायी गणेश श्रीवास्तव, चैंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव तारकेश्वर प्रसाद, वार्ड नम्बर 23 के समाजसेवी अभय कुमार, रविन्द्र कुमार रत्न, चुन्नू श्रीवास्तव, अवधेश कुमार, राकेश कुमार, गोलू सिंह, राजू तिवारी, रौशन सिंह, प्रशांत पासवान समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

 

 

Leave a Comment