पत्रकारों की सुरक्षा के लिए प्रदेश सरकार कानून बनाये

पटना : बिहार में प्रदेश सरकार पत्रकारों के लिए सुरक्षा कानून जल्द बनाये। इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन वैशाली इकाई की बैठक में प्रदेश कोषाध्यक्ष नसीम रब्बानी ने यह मांग रखी। श्री रब्बानी ने कहा कि पत्रकार अब चौथा नहीं पहला स्तम्भ बन चुके हैं। देश लेकर प्रदेश तक अगर पत्रकार नहीं होते तो समाज की स्थिति कुछ और होती। उन्होंने पत्रकारों से एकजुट होने की अपील करते हुए कहा कि इससे संगठन मजबूत होगा और पत्रकारों की समस्याओं का निपटारा जल्द किया जा सकेगा।

वैशाली जिलाध्यक्ष नरेन्द्र कुमार सिंह ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि पत्रकार काफी असुरक्षा में अपना काम करते हैं। इसके लिए एक कानून का होना आवश्यक है। बैठक में बिहार सरकार से पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने, ग्रामीण, तहसील और जिला स्तर पर कार्य कर रहे पत्रकारों को पेंशन मुहैया कराने तथा सरकारी खर्च पर सुरक्षा बीमा मुहैया कराने की मांग करने का प्रस्ताव पारित किया गया। पत्रकारों के साथ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार पर नाराजगी जताते हुए पत्रकारों ने निन्दा प्रस्ताव पारित किया।

बैठक में मांगों से सम्बधित एक पत्र राज्य सरकार को भेजने का निर्णय लिया गया।  इस अवसरर पर मो. एहतेशाम पप्पु, संजीत कुमार, नरोत्तम कुमार, गोपाल कुमार, संजीव कुमार, पवन देव यादव, पारसनाथ सिंह, रंजीत कुमार, आशुतोष आनंद, विजय कुमार, अमरेश कुमार, राजू कुमार, मो.शौकत अली, अभिषेक कुमार, अभिजीत कुमार, प्रभात कुमार मिश्रा, नरेश कुमार दीपक, एस.एस. यादव, अमित कुमार, जितेन्द्र चौधरी,अवनीश जी समेत कई पत्रकार उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन महुआ अनुमण्डल अध्यक्ष संजय कुमार झा ने किया।

 

 

Leave a comment