शिक्षकों को कला और संस्कृति को भी संजोना होगा

पटना : बिहार के ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के डॉ. गौरी ब्रह्मानंद टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज के बीएड सत्र 2019-21 के छात्र-छात्राओं ने फ्रेशर्स पार्टी का आयोजन किया। पार्टी का उद्घाटन कॉलेज के प्रबंध निदेशक डॉ. यशराज सिंह,  निदेशक डॉ. सोनल सिंह और प्राचार्य डॉ. कुमार संजीव ने संयुक्त रूप से किया।  समारोह को संबोधित करते हुए प्राचार्य डॉ. कुमार संजीव ने कहा कि शिक्षकों के कंधे पर देश के भविष्य निर्माण की जिम्मेदारी होती है।  इसलिए सभी प्रशिक्षु युवा छात्र-छात्राओं को इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाना चाहिए। डॉ. संजीव ने कला और संस्कृति को संजोने की बात भी कही। इससे पहले सत्र 2019-21 के छात्र-छात्राओं ने आगत अतिथियों का स्वागत पुष्पगुच्छ और अंग अस्त्र दे कर किया। बाद में फ्रेशर्स पार्टी में शामिल छात्र-छात्राओं ने नृत्य और संगीत कार्यक्रम पेश किया।  कार्यक्रम की शुरुआत खुशबू, पूजा और ज्योति के गाए ‘जय जय भैरवी असुर भयाउन’  नामक मैथिली गीत से हुई। चंद्र मोहन ने हास्य कविता पाठ कर दर्शकों का दिल जीत लिया। बीएड द्वितीय वर्ष की छात्रा शिप्रा ने ‘कहते हैं हमको प्यार से इन्डिया वाले’ धुन पर मनमोहक नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों के बीच समा बाँध दिया। श्याम प्रवेश के चुटकुले ने दर्शकों का दिल गुदगुदा दिया। बीएड प्रथम वर्ष की मेघा, सृष्टि, स्मृति, पूजा, गौरव, अंजलि, राघव, श्वेता, विकास, राजीव कृष्णा और प्रत्युतश समेत अन्य छात्रों ने एक शैक्षणिक भाव प्रधान नाटक की पेशकश कर दर्शकों का दिल जीत लिया।

 

पार्टी के दौरान ही मेघा मिस फ्रेशर और गौरव मिस्टर फ्रेशर चुने गये। जबकि सृष्टि और गौरव को क्रमशः मिस और मिस्टर स्टाइलिश चुना गया।  जबकि रंजीता और लक्ष्मी नारायण को क्रमशः मिस तथा मिस्टर इंटेलिजेंट चयनित किया गया।

स्मृति और राजीव को क्रमशः मिस और मिस्टर हंसमुख और हंसमुखी के खिताब से नवाजा गया। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. कुमार संजीव ने सभी विजेताओं को पुरस्कृत किया।  मौके पर अंशु कुमारी,  रजनी श्रीवास्तव, अनुराधा कुमारी,  अर्चना कुमारी समेत कई लोग उपस्थित थे।  फ्रेशर पार्टी के आयोजन में बीएड द्वितीय वर्ष के नीतेश चौधरी, सरोज, रवि शंकर, मनीष, शिप्रा, मिट्ठू, दीपक, मनोज, चंद्रमोहन, चिरंजीव, सुशांत, अशोक समेत अन्य छात्रों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी।

Leave a comment