दानापुर विधानसभा क्षेत्र में प्लूरल्स के उम्मीदवार अमरनाथ ने मुकाबले को बनाया त्रिकोणीय

पटना : पटना जिले का दानापुर विधानसभा क्षेत्र। इस क्षेत्र में मुकाबला त्रिकोणीय है। जो मतदाताओं के लिए दिलचस्प बन गया है। प्लूरल्स पार्टी इसे और रोचक बना रहा है। जिसके उम्मीदवार अमरनाथ राय हैं। श्री राय पूरे दमखम के साथ चुनावी मैदान में हैं।

पेशे से अधिवक्ता श्री राय युवा हैं और लोगों से राज्य के विकास के मुद्दे पर मतदान करने की अपील कर रहे हैं। गंगहारा, जाफरपुर, काफरपुर, केदलपुरा, मानस, महुआबाग, तकियापर, बीबीगंज, पाचुचक, गोलारोड, ताराचक, शाहपुर, दाउदपुर, अधिवक्ता संघ दानापुर समेत कई स्थानों पर प्रचार कर रहे श्री राय लोगों की समस्या सुन रहे हैं और अपने जीत का आर्शीवाद मांग रहे हैं।

बुजुर्ग, महिला और युवाओं का कहना है कि यह पार्टी नयी है और लोग उस पर उम्मीद कर सकते हैं।

श्री राय ने कहा कि उनकी पार्टी नयी है लेकिन आम जनता से दूर नहीं है। वह जनता की हर समस्या का समाधान जीत के बाद करने का दावा भी करते हैं।  इस विधानसभा क्षेत्र में 3.45 लाख मतदाता हैं। जिसमें 1.81 लाख अर्थात 52.66 प्रतिशत पुरुष और 1.62 लाख अर्थात 46.93 प्रतिशत महिला मतदाता हैं। इस सीट पर पिछले विधानसभा में 51.98 प्रतिशत वोटिंग हुई थी।

सीट पर जातीय समीकरण में यादव मतदाता अहम भूमिका में कहे जा रहे हैं। इनके साथ पासवान, रविदास, मुस्लिम और राजपूत मतदाताओं की संख्या भी है।

भाजपा ने वर्तमान विधायक आशा देवी पर भरोसा जताते हुए उन्हें एक बार फिर मैदान में उतारा है। चुनाव दिलचस्प मोड़ पर पहुंच चुका है और सभी प्रत्याशी तीन नवम्बर के बाद दस नवम्बर का इंतजार कर रहे हैं। किसकी होगी जीत और किसकी होगी हार।

 

Leave a comment