BHRNEWS

कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 30 हजार के पार, 8 लाख संक्रमित

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के कोविड 19 से विश्व के 185 देश प्रभावित हो चुके हैं। चीन से शुरू इस वायरस से सबसे अधिक प्रभावित अमेरिका, स्पेन और इटली जैसे विकसित देश हुए हैं। पूरे विश्व में अब तक लगभग 8 लाख लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं जबकि 39 हजार से अधिक जान जा चुकी है। साथ ही एक लाख 72 हजार पीड़ित ठीक किये गये हैं। इनमें से 30 हजार से अधिक लोग गम्भीर रूप से संक्रमित हैं तो 5 लाख लोग मध्य स्थिति में हैं।

अमेरिका में 20 जनवरी को पहला मामला आने के बाद से अब तक लगभग 3 हजार लोगों की मौत हो चुकी है जबकि एक लाख 64 हजार संक्रमित हो चुके हैं।

इटली में लगभग 11 हजार 5 सौ लोगों की मौत हो गयी है और एक लाख लोग संक्रमित हुए हैं। इस देश में राहत की एक बड़ी खबर यही है कि अभी कोई नया मामला 24 घंटे में नहीं मिला है।

स्पेन में अब तक 8 हजार लोगें की जान जा चुकी है और 94 हजार लोग संक्रमित बताये जा रहे हैं। स्पेन में यह बीमारी अभी गम्भीर स्थिति में है जहां अगले 24 घंटे के अंदर 473 लोगों की मौत हो चुकी है।

इसी प्रकार इरान में लगभग 3 हजार लोगों की जान जा चुकी है, 44 हजार लोग अभी भी पीड़ित हैं।

फ्रांस में तीन हजार और ब्रिटेन में 14 सौ लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि इन देशों में अगले 24 घंटे में कोई नया मामला सामने नहीं आया है। इसी प्रकार आस्ट्रिया में 128, कनाडा में 92, इजरायल में 17, ब्राजील में 165, रूस में 17 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

Leave a Comment