Coronavirus WHO Report : लॉक डाउन से अब उपर सोचना होगा

स्पेन की उप-प्रधानमंत्री भी हुई कोरोना वायरस से पीड़ित

नई दिल्ली : विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि सिर्फ लॉक डाउन से कुछ नहीं होने वाला है। इसके लिए और अधिक उपायों पर सोचना होगा। संगठन के अध्यक्ष ट्रेड्रोस अधानम ने जानकारी देते हुए कहा है कि लोग घर में रह रहे हैं जिससे स्वास्थ्य सेवा पर दबाव कम हुआ है। इसके साथ ही घरों के आसपास भी लोगों को सावधान रहना होगा। जानकारी ही बचाव है जैसे उपाय भी लोगों को करने चाहिए।

कई देशों की सरकारें लोगों को जानकारी दे रही हैं। जो बचाव का एक अच्छा तरीका है। गौरतलब है कि विश्व स्तर पर कोरोना वायरस से लगभग 4,14,179 से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं और लगभग 21  हजार से अधिक लोग मर गए हैं। इधर, स्पेन की उपप्रधान मंत्री कारमेन काल्वो भी कोरोना वायरस से संक्रमित पायी गयी हैं। स्पेन की सरकार ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि अब तक 3000 से अधिक लोगों की मौत हुई है।

कोरोनावायरस महामारी को लेकर विश्व स्वास्थ्य संघठन के अध्यक्ष ट्रेड्रोस अधानम ने कहा है कि कोरोनावायरस से लड़ने के लिए सिर्फ लॉकडाउन ही काफी नहीं है। ऐसा करने से इसका खात्मा नहीं होगा।

टेड्रोस ने कहा कि टेस्टिंग और ट्रीटिंग को लेकर उठाए गए कदमों के बारे में सिर्फ पता लगाना और खुद को आइसोलेट करना ही काफी नहीं है। हम लोगों को और उपायों के बारे में भी सोचना होगा।

Leave a comment